मध्य प्रदेश उपचुनाव: पूर्व सीएम कमलनाथ ने पूर्व मंत्रीयो को किया पाबंद

May 27, 2020

मध्य प्रदेश में आगामी समय में होने वाले उपचुनावो को लेकर हर दिन राजधानी भोपाल से दिलचस्प खबरे आ रही है. उपचुनाव में कुल 24 सीटें है जिसे जीतने हेतु अब कांग्रेस के कद्दावर नेता व सूबे के पूर्व निज़ाम कमलनाथ ने उनकी सरकार में रहे विधायकों को 24 सीटों पर जीत हेतु पाबंद किया है. पूर्व मंत्रियों को प्रभार वाले विधानसभा में पार्टी की नीति रीति तय करने से लेकर उम्मीदवार चयन करने और स्थानीय मुद्दों को तैयार करने के लिए तैनात किया गया है. हालांकि लॉकडाउन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सहारे पूर्व मंत्री अपने प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र में संपर्क बनाने की कोशिश में भी जुट गए हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद पूर्व मंत्री विधानसभा के दौरे कर स्थानीय मुद्दों की जानकारी जुटाने के साथ ही बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने का काम करेंगे.


पूर्व प्रभार की गणित अनुसार पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया को सुरखी विधानसभा, बिजली मंत्री रहे प्रियव्रत सिंह को सुवासरा, सुखदेव पांसे को सांची, सचिन यादव को मुंगावली, जयवर्धन सिंह को आगर, सज्जन सिंह वर्मा को सांवेर, कमलेश्वर पटेल को अनूपपुर, डॉक्टर गोविंद सिंह को मेहगांव और गोहद दोनों व लाखन यादव को ग्वालियर का ज़िम्मा सौपा है. अतिरिक्त इसके कांग्रेस वरिष्ठ व पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह, लाखन सिंह यादव, रामनिवास रावत को ग्वालियर. मुरैना, भिंड, दतिया समेत अशोकनगर गुना में सिंधिया को घेरने की जिम्मेदारी दी है.

 

कांग्रेस अपनी जीत हेतु लगातार रणनीति बनाने में भिड़ी हुई है. इससे पूर्व भी कांग्रेस ने विधानसभावार प्रवक्ताओं की नियुक्ति जारी की थी. इसके बाद पूर्व मंत्रियों को विधानसभा वार जिम्मेदारी देकर कांग्रेस पार्टी के पक्ष में अभी से माहौल बनाने और बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों के खिलाफ प्लान बनाने पर काम शुरू कर दिया है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि उपचुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी लगातार रणनीति बनाने का काम कर रही है और कांग्रेस के हर नेता पदाधिकारी को जीत के लिए जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. उसी के तहत कुछ पूर्व मंत्रियों को भी विधानसभा में पार्टी की जीत तय करने की जिम्मेदारी दी गई है, वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अनुसार उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी 20 से 22 सीटों पर जीत हासिल करेगी और जिस तरीके से कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर किया गया है उसका जवाब जनता उपचुनाव में बीजेपी को देने का काम करेगी.
 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload