लॉकडाउन : राहुल गांधी ने फुटपाथ पर जाना प्रवासी मजदूरों का हाल

May 16, 2020

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज शनिवार को राजधानी दिल्ली के सुखदेव विहार इलाके में फ्लाईओवर से गुजरते वक्त प्रवासी मजदूरों से बातचीत कर हाल जाना, जो लॉकडाउन में काम बंद होने के चलते अपने मूल राज्यों की ओर लौटे जा रहे थे। जानकारी अनुसार राहुल गाँधी ने श्रमिकों से घर लौटने का कारण पूछा और उनसे वापस नहीं जाने की अपील की। परन्तु इसके कुछ समय बाद ही दिल्ली कांग्रेस ने दावा किया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बातचीत के तुरंत बाद पुलिस ने कुछ प्रवासी मजदूरों को हिरासत में ले लिया।

 

हरियाणा से अपने घर झांसी उत्तर प्रदेश के लिए जा रहे एक मजदूर मोनू अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके साथ बातचीत की और उनके कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने मजदूरों को घरों तक ले जाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था की। एक और प्रवासी मजदूर देवेंद्र के मुताबिक राहुल गांधी आए और आधे घंटे तक मजदूरों से मिले। राहुल गाँधी ने गाड़ी बुक की और कहा कि वह हमें हमारे घरों तक छोड़ देंगे। राहुल गाँधी व कार्यकर्ताओ ने हमें भोजन, पानी और मास्क भी दिए।

 

वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह सूचना गलत है कि राहुल गांधी से मिलने वाले प्रवासी मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में लिया था, उन प्रवासी मजदूरों को अभी भी मौके पर रखा गया है। नियमों के अनुसार, उन्हें बड़े समूह के रूप में वाहन पर चढ़ने की अनुमति नहीं है, जिसकी पेशकश कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा की गई थी। 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload