MP : अब ट्रक पलटने से गई 5 मज़बूरो की जान, लगभग 11 घायल

May 10, 2020

 

वैश्विक महामारी कोरोना (COVID-19) के कारन हुए लॉकडाउन (lockdown) की गाज सर्वाधिक मजदूरों? (मज़बूरो) पर गिर रही है, दलगत राजनीति के शिकार मज़बूर, लॉकडाउन के दौरान अपने घर के रास्ते में हादसे का शिकार होती जा रहे है.औरंगाबाद हादसे के दो दिन बाद ही मजदूरों के साथ एक और हादसा सामने आया है.

 

मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र के एक मुख्य जिले नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई. दरअसल, एक ट्रक में सवार होकर कई मजदूर उत्तर प्रदेश जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. ये घटना शनिवार-रविवार रात की है. जब ये हादसा हुआ तब ट्रक में ड्राइवर और कंडक्टर सहित 18 लोग सवार थे. ये लोग हैदराबाद से उत्तर प्रदेश जा रहे थे. रास्ते में पाठा गांव पहुंचते ही ट्रक पलट गया. इस हादसे में मौके पर ही 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए.

 

नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना के अनुसार, आम से लदे ट्रक में दो ड्राइवर और एक कंडक्टर समेत 18 लोग सवार होकर जा रहे थे. पाठा गांव के पास ट्रक के अचानक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए. उनके अनुसार मजदूर हैदराबाद से यूपी के आगरा जा रहे थे. जिला अस्पताल की सिविल सर्जन डॉक्टर अनिता अग्रवाल के अनुसार घायलों में दो लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है. इनमें से एक के सिर में चोट और दूसरे को फ्रैक्चर है. इसके अलावा दो अन्य की हालत गंभीर है. घायल मजदूरों में से एक को कुछ दिन से सर्दी-खांसी थी, जिसके चलते मृतकों सहित सभी के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेजे गए हैं.

 

उल्लेखनीय है की शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रेल की पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों की एक मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी. औरंगाबाद में बदनापुर-करमाड रेलवे स्टेशन के पास से जब एक मालगाड़ी गुजर रही थी, तब उसने 16 से अधिक मजदूरों को कुचल दिया, जबकि कुछ अन्य मजदूर घायल भी हुए.

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload