मोबाइल फोटोग्राफी के किंग है ये स्मार्टफोन

April 18, 2020

 

बाजार में मिड प्रीमियम रेंज के अच्छे कैमरे वाले स्मार्टफोन की भरमार हैं, अब केवल आईफ़ोन या गूगल पिक्सेल अकेले विनर नहीं है,  जो लोग फोटोग्राफी करने का शौक रखते हैं, उनके लिए यह खबर बहुत खास है। निम्न सभी स्मार्टफोन में लेटेस्ट फीचर्स जैसे एस्ट्रो फोटोग्राफी, बुके वीडियो आदि भी मिलेंगे। तो आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से...

 

Realme 6 pro

 

 

रियलमी 6 प्रो में 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा कंपनी ने इसमें भारतीय नेविगेशन सिस्मट नाविक का भी सपोर्ट है। यह फोन लाइटेनिंग ब्लू और ऑरेंज कलर वेरियंट में मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इस फोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक लेंस 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। फोन में इन-डिस्प्ले डुअल फ्रंट कैमरा है जिसमें मेन कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में 4300mAh की बैटरी है और डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 17,999 रुपये है।

 

Redmi Note 9 pro

 

 

फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। Redmi Note 9 pro में चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा फोन में  गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी है। रेडमी नोट 9 प्रो की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है।

 

Poco X2

 

 

पोको एक्स2 में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। साथ ही स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप (चार कैमरे) दिया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2-2 मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस मौजूद हैं। इस फोन की खास बात यह है कि यूजर्स को इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का कैमरा मिला है। वहीं, इस फोन की शुरुआती कीमत 16,999 रुपये है। 


 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload