मंत्री पीसी शर्मा और बाला बच्चन को कुछ नए विभाग मिले

January 3, 2019

पीसी को जनसम्पर्क मंत्रालय तो तकनिकी शिक्षा बच्चन को 

 

बीते दिवस डॉ. गोविंद सिंह को सहकारिता के साथ सामान्य प्रशासन विभाग भी दिया गया था। और आज विधि मंत्री पीसी शर्मा एवं गृहमंत्री बाला बच्चन को भी कुछ नए विभाग दिए गए है। 
 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्री पीसी शर्मा को जनसंपर्क विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भी सौंप दिया है। जनसंपर्क विभाग अब तक सीएम कमलनाथ ने अपने पास रखा था। इसके अलावा गृहमंत्री बाला बच्चन को तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। गृह मंत्रालय बाला बच्चन के अलावा सीएम कमलनाथ से अटैच है। 

 

 

जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा पुत्र स्व. श्री मांगीलाल शर्मा का जन्म 1948 को हरसूद मध्यप्रदेश में हुआ था। बी.ई. शिक्षा प्राप्त श्री शर्मा का व्यवसाय उद्योग और कृषि है। मंत्री शर्मा ने सार्वजनिक और राजनैतिक जीवन की शुरूआत नगर निगम भोपाल में पार्षद पद से की। भोपाल नगर निगम में पार्षद और निगम की कई समितियों के सदस्य और अध्यक्ष रहे। मंत्री शर्मा पूर्व में मध्यप्रदेश प्रदूषण निवारण मंडल के संचालक, मध्यप्रदेश पार्षद, पर्यावरण मंच के सहयोजक, मध्यप्रदेश झुग्गी-झोपड़ी आवासहीन मजदूर महासंघ के संरक्षक और भोपाल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रहे। मंत्री शर्मा ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष, कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष और प्रदेश सेवा दल के उपाध्यक्ष के दायित्वों का भी निर्वहन किया।

 

मंत्री शर्मा की अभिरुचियों में खेल, भ्रमण, संगीत, फिल्म देखना और जन-सेवा शामिल है। मंत्री शर्मा ने स्विटजरलैण्ड, मलेशिया, सिंगापुर, हांगकांग, बैंकाक, अमेरिका, इंग्लैण्ड, फ्रांस, जर्मनी एवं जापान की यात्रा की। श्री पी.सी. शर्मा सन 1998 में पहली बार भोपाल दक्षिण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए और विशेषाधिकार समिति के सभापति बने। 
 

हलाकि मंत्रियों के नामों का चयन और विभागों के वितरण के बाद कुछ विवाद सामने आए थे। माना जा रहा था कि सीएम कमलनाथ ने अपने पास जो विभाग बचाकर रखे हैं वो नए मंत्रियों को दिए जाएंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ विभाग एदल सिंह कंसाना, केपी सिंह, बिसाहूलाल सिंह सहित 3 निर्दलीय विधायक, 2 बसपा एवं 1 सपा विधायक मंत्री पद के इंतजार में हैं। 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload