निरर्थक साबित होगा 300 करोड़ का बहुमंज़िला काम्प्लेक्स

January 2, 2019

 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के राज में खासा रसूख रखने वाले आला अफसर, प्रमुख सचिव एवं इंदौर के पूर्व कलेक्टर विवेक अग्रवाल  इंदौर विकास प्राधिकरण के माध्यम से एक बड़े प्रोजेक्ट का प्रस्ताव प्राधिकरण बोर्ड में रखवा दिया है. सूत्रों के अनुसार विवेक अग्रवाल के निर्देश पर इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ कुमार पुरुषोत्तम ने इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर 300 करोड़ की लागत के बहुमंजिला काम्प्लेक्स का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रख दिया है। पूर्व सरकार में अग्रवाल नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख थे। 

 

 

सूत्रों ने यह भी बताया कि इंदौर विकास प्राधिकरण की वर्तमान आर्थिक स्थिति इस प्रकार के भारी-भरकम प्रोजेक्ट का आर्थिक भार उठा सके। जानकर यह भी बताते हैं कि शहर में वैसे ही प्राधिकरण के हज़ारों फ्लेट/दुकानें सेल नहीं हो पा रही है ऐसे में सुपर कॉरिडोर पर 300 करोड़ रुपये लगाना बेमानी है। इतनी बड़ी धनराशि से प्राधिकरण कई बड़े प्रोजेक्ट-ब्रिज शहर को दे सकता है। इस बीच खबर लगी है कि प्रशासनिक बोर्ड का फायदा उठाकर विवेक अग्रवाल और कुमार पुरषोत्तम कैसे भी बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दिलाना चाहते हैं ताकि भविष्य में राजनैतिक बोर्ड के हाथ में कुछ ना रहे। 

 

वही प्राधिकरण के सीईओ ने प्राधिकरण को 1500 करोड़ का कर्जा दिलवाने सम्बन्धी कागज़ात भी तैयार करवा दिए हैं। वही सूत्रों के अनुसार इस कारगुजारी की जानकारी मुख्यमंत्री कमलनाथ,नगरीय विकास और आवास मंत्री जयवर्धन सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह को स-प्रमाण प्रेषित भी की जा चुकी है।

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload