राक्षसी काम करने वाले को फांसी पर लटकाएंगे : नरेंद्र मोदी

April 24, 2018

 

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर मध्य प्रदेश के मंडला जिले में पहुंचे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो राक्षसी काम करेगा वो फांसी पर लटकाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम परिवार में बेटियों को सम्मान देना सीखें और बेटों को संस्कार दें. परिवारों में बेटियों के मान-सम्मान का जिम्मा उठाना होगा. एक सामाजिक आंदोलन शुरू करना होगा. मंडला के रामनगर पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार ने बेटियों के साथ दुराचार करने वाले राक्षसी प्रवृति के लोगों को फांसी पर लटकाने का फैसला किया है. दिल्ली में ऐसी सरकार है जो आम लोगों के दिल की आवाज सुनती है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज पंचायत दिवस भी है. बापू के सपनों का साकार करने का एक अवसर है, क्योंकि महात्मा गांधी ने बार-बार दोहराया था कि भारत की पहचान भारत के गांवों से है. देश के विकास के लिए यह बहुत जरूरी है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी सरपंचों और प्रधानों से अपील करता हूं कि वे अपने क्षेत्र में कुछ काम ऐसे करें, जिनके बारे में वे अपनी अगली पीढ़ियों को बता सकें कि ये काम उन्होंने किया था. इस कार्यक्रम में मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश की 2.44 लाख पंचायतों को संबोधित किया.

पंचायती राज दिवस के मौके पर मंडला में पीएम मोदी ने जनजातियों के लिए पंचवर्षीय योजना का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि जनजाति भाइयों और बहनों ने देश के लिए बड़ी-बड़ी लडाइयां लड़ी हैं. उनके बलिदान को पूरे देश के संग्रहालयों में प्रदर्शित किया जाएगा.

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के 2.44 लाख गांवो से आज नर्मदा की धरती से आह्वान करता हूं कि 2022 तक महात्मा गांधी के सपनों को मिलकर पूरा करेंगे और गांवो की रूप रेखा बदल देंगे.
 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload