अंतरराष्ट्रीय से संन्यास पर युवराज सिंह ने दिया का बड़ा बयान

April 24, 2018

 

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह के करियर पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. यही वजह है कि अब युवराज के संन्यास को लेकर अटकलें लगायी जाने लगी हैं. एक कार्यक्रम के दौरान युवराज ने संन्यास पर अपना रुख साफ किया है.
लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा है कि वह इस साल के अंत तक संन्यास पर फैसला लेंगे. युवराज ने भारत के लिए आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था. युवराज पिछले साल जून के बाद से टीम में वापसी करने में नाकाम रहे हैं.
36 वर्षीय बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने कहा कि वह करीब दो दशक से भारत के लिए खेल रहे हैं और उन्हें किसी न किसी दिन रिटायर होना ही है. 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत को विश्व विजेता बनाने में युवराज सिंह का अहम रोल रहा. इस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह को मैन ऑफ द सीरीज़ के खिताब से नवाज़ा भी गया.
इसी टूर्नामेंट के बाद युवराज को कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी ने घेर लिया. वो लंबे समय तक मैदान से दूर रहे लेकिन फिर वापसी की.
आईपीएल में युवराज सिंह इस बार किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं, लेकिन अभी तक बैट या बॉल से कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा सके हैं. पांच मैचों में युवराज ने सिर्फ 36 रन ही बनाए हैं.
युवराज सिंह ने भारत के लिए अभी तक 304 वनडे खेले, जिनमें उन्होंने 8701 रन बनाए हैं. युवराज के नाम कुल 14 शतक और 52 अर्धशतक दर्ज हैं.

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload