सीधी : बारातियों से भरा ट्रक नदी में गिरा, 21 लोगों की मौत, 29 घायल

April 18, 2018

 

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार देर रात एक दर्दनाक हादसा घटा है। शादी-बरातियों से भरा बेकाबू ट्रक सोन नदी में जा गिरा। घटना उस वक्त घटी जब दुर्घटना का शिकार हुआ ट्रक नदी पर बने पुल से गुजर रहा था। पुल से गुजरते वक्त ड्राइवर अचानक नियंत्रण खो बैठा, जिससे ट्रक रेलिंग को तोड़ते हुए करीब 100 मीटर नीचे नदी में जा गिरा। हादसे में 21 लोग मारे गए हैं, जबकि 29 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, जिला कलेक्टर दिलीप कुमार ने हादसे में 21 लोगों के मरने की पुष्टि की है। 

इस दुर्घटना पर देर रात सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो लाख रुपये, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।  

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात करीब 9:30 बजे देवसर के हर्राबिजी गांव के मुजबब्बील खान की बारात सिहावल के पमरिया गांव जा रही थी। इसी दौरान हनुमना रोड पर सोन नदी पर बने हनुमान पुल पर ट्रक अनियंत्रित होकर नदी में गिर गया। पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है। एसपी ने बताया कि अंधेरा होने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में बाधा आ रही है। जानकारी के अनुसार अमिलिया बहरी थाना क्षेत्र में जोगदहा के पास सोन नदी पर बने पुल पर से वाहन के गिरने से यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि संतुलन बिगड़ने के बाद मिनी ट्रक पुल की रेलिंग तोड़कर 100 फीट नीचे नदी में जा गिरा। हादसे की सूचना के बाद बहरी थाना प्रभारी विशाल शर्मा और अमिलिया थानेदार दीपक सिंह बघेल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को सीधी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में ज्यादातर की हालत गंभीर है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे मृत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है। 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload