मुंगावली उपचुनावः BJP का सूपड़ा साफ

February 28, 2018

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था रोड शो, रात्रि विश्राम के अलावा सीएम चौहान ने किसान सम्मेलन में पहुंचकर सेहराई में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा भी की थी 

 

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा सीट के सेहराई गांव में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इस गांव में रात को रुके थे और चार बार इस गांव में उन्होंने दौरा किया था.

अशोक नगर की मुंगावली विधानसभा सीट की मतगणना में सेहराई गांव की काउंटिंग पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी. सेहराई गांव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने भाजपा की बाई साहब यादव से 61 वोटों की बढ़त बनाई है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां रोड शो भी किया था. इसके अलावा उन्होंने किसान सम्मेलन में पहुंचकर सेहराई में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था कि आपके यहां सांसद कांग्रेस का और विधायक कांग्रेस का. ऐसे में हमें अपना पैर रखने तक की जगह तक नहीं मिली.

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने भी सेहराई मंडल में जनसंपर्क किया था. उन्होंने कहा था प्रदेश की शिवराज सरकार ने गरीब, मजदूर, किसान, महिलाओं और पिछड़ों के विकास के लिए अनेक योजनाएं बनाईं. कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। इस उपचुनाव के नतीजों को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि कुछ महीने बाद ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में उपचुनाव के नतीजों को बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इससे पहले उपचुनाव के लिए प्रचार में भी सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी। चुनाव के नतीजों से सीधे तौर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload