ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी, डीजी कॉन्फ्रेंस में लेंगे हिस्सा

January 7, 2018

 

 

बीएसएफ एकेडमी में आयोजित पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे हैं. शनिवार से शुरू इस तीन दिवसीय सम्मेलन में देश भर से 250 से अधिक पुलिस अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी रविवार सुबह विशेष विमान से ग्वालियर स्थित महाराजपुरा एयरबेस पहुंचे. यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की. इसके बाद वे हेलिकॉप्टर द्वारा बीएसएफ अकादमी टेकनपुर के लिए रवाना हो गए.

प्रधानमंत्री यहां रविवार और सोमवार दो दिन ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर देश की आंतरिक सुरक्षा सहित गंभीर मुद्दों पर मंथन करेंगे. इस साल का पीएम मोदी का ये पहला ग्वालियर दौरा है. पीएम मोदी प्रस्तावित यात्रा के तहत मोदी 32 घंटे ग्वालियर में रहेंगे.

पीएम की यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को इस सम्मेलन का उद्घाटन किया था. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पहले ही यहां पहुंच चुके हैं.

बता दें कि ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था. सभी राज्यों के डीजी और अर्धसैनिक बलों के प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में डीजी कॉन्फ्रेंस का पहला दिन पूरा हुआ.

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload