हमारे बेस से 57,800 बार अफगानिस्तान पर हमला किया - पाकिस्तान का आरोप

January 4, 2018

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीखी टिप्पणी के बाद पाकिस्तान की ओर से बयानबाजी जारी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आशिफ ने अमेरिका की अफगान नीति को लेकर निशाना साधा है. गुरुवार को उन्होंने कहा कि हमारे बेस का प्रयोग करते हुए अमेरिका ने अफगानिस्तान पर 57, 800 हमले किए हैं.

 

ख्वाजा ने कहा, 'आप पूछते हैं कि हमने क्या किया? हमारे बेस का इस्तेमाल करते हुए आपने 57,800 बार अफगानिस्तान पर हमला किया. आपके द्वारा शुरू किए गए युद्ध से हमारे हजारों नागरिक और जवान पीड़ित हैं.'

उन्होंने कहा, "हमारी सेना असामान्य युद्ध लड़ती है. यहां समझौते की अंतहीन गाथा है. अब इतिहास हमें यह सिखाता है कि अमेरिका पर आंखें बंद करके विश्वास नहीं करना चाहिए. अब हम अपने सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे."

ख्वाजा ने कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप ने बीते 15 साल में पाकिस्तान को 33 अरब डालर देने का उल्लेख किया, वह इस आंकड़े का सत्यापन कराने के लिए हमारे खर्च पर एक अमेरिकी ऑडिट कंपनी की सेवा ले सकते हैं जिससे कि विश्व को पता चल सके कि कौन झूठ बोल रहा है और धोखा दे रहा है."

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25.5 करोड़ डॉलर यानी 1624 करोड़ रुपये से ज्यादा की सैन्य मदद पर रोक लगा दी है. व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अब पाकिस्तानी सरजमीं पर पल रहे आतंकवाद के खिलाफ उसकी कार्रवाई ही तय करेगी कि यह मदद दी जाए या नहीं. ट्रंप ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने बीते 15 साल में 33 अरब डॉलर की मदद के बदले अमेरिका को 'झूठ और धोखे' के सिवा कुछ भी नहीं दिया है. ट्रंप ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को 'सुरक्षित पनाहगाह' मुहैया कराई.
 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload