'पद्मावत' से डरे 'पैडमैन'

January 4, 2018

 

 

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' रिलीज होने के लिए बीते एक महीने से तैयार है. लेकिन देश भर में कई जगहों पर हुए भीषण विरोध के बाद इस फिल्म की रिलीज टल गई. अब फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदल कर 'पद्मावत' कर दिया गया है. इस नाम के साथ आने वाले कुछ समय में इसे रिलीज करने की उम्मीद की जा रही है.

भंसाली की इस फिल्म के रिलीज के लिए 25 जनवरी और 9 फरवरी, इन दो तारीखों पर विचार किया जा रहा है. इस विचार से इन तारीखों और इनके आस-पास रिलीज होने वाली अन्य फिल्मों के निर्माताओं की चिंता बढ़ गई है. 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही 'पैडमैन' और 9 फरवरी को रिलीज को तैयार 'परी' की सह-निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने कहा है कि 'पद्मावत' के नाम से रिलीज होने वाली फिल्म 'पद्मावती' के साथ अपनी फिल्म रिलीज करना मूर्खता होगी.

'पद्मावती' की दो रिलीज डेट होने से प्रेरणा दुविधा में पड़ गई हैं. बॉलीवुड के एक सूत्र ने हालांकि रिलीज डेट को लेकर सभी बातों को अफवाह बताया है. सूत्रों ने बताया कि 'पद्मावत' की रिलीज डेट को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है. फिल्म के निर्देशक और निर्माताओं ने अभी तक फिल्म रिलीज करने की तारीख पर निर्णय नहीं लिया है.

दरअसल फिल्म 'पद्मावत' जिसे कुछ समय पहले तक 'पद्मावती' के नाम से ही जाना जा रहा था, देशभर के कई संगठनों के विरोध का शिकार हुई. राजस्थान की राजपूत करणी सेना ने इस फिल्म को रानी पद्मिनी के सम्मान की क्षति बताया. इसके विरोध में देशभर में भंसाली के पुतले जलाए गए और फिल्म की एक्ट्रेस दीपिका की नाक काटने की धमकी भी दी गई.

इसके बात बीते दिनों यह निष्कर्ष निकाला गया कि इस फिल्म को 'पद्मावती' की जगह जायसी के ग्रंथ 'पद्मावत' के नाम से रिलीज किया जाएगा. इसके बाद से ही इस फिल्म की रिलीज को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं.
 

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload