शिवराज की अमेरिका यात्रा पर राहुल भैया नाराज

October 21, 2017

यात्रा निरस्त करने के लिए लिखा पत्र 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमेरिका जाने वाले हैं. विपक्षी कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से राज्य के एक तिहाई जिलों के सूखाग्रस्त होने के चलते अमेरिका यात्रा और पर्यटन उत्सव स्थगित करने का अनुरोध किया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री चौहान को पत्र लिखकर प्रदेश के एक तिहाई जिलों में गंभीर सूखे के संकट को ध्यान में रखते हुए अमेरिका यात्रा और पर्यटन उत्सव स्थगित करने को कहा है.
 

 

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, "अमेरिका यात्रा के दौरान ऐसा कोई महत्वपूर्ण अवसर नहीं है, जिसके चूक जाने पर प्रदेश का अहित हो जाएगा."
उन्होंने आगे कहा, "इसी तरह पर्यटन उत्सव मनाने के आगे भी अवसर रहेंगे. प्रदेश के लाखों किसान सूखे के संकट से जूझ रहे हैं. इस संघर्ष में हारे किसान आत्महत्या के लिए प्रेरित हो रहे हैं. यह वह समय है, जब प्रदेश सरकार उन्हें राहत दे और उनकी पीड़ा को हरने का प्रयास करे."
सिंह ने भावांतर योजना को किसानों के लिए छलावा बताया और कहा कि उन्हें ऐसी मदद दी जाए, जिससे वे संकट की इस घड़ी का सामना कर सकें.
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसानपुत्र और किसान हितैषी सरकार की यह परीक्षा की घड़ी है और इस समय विदेश यात्रा और पर्यटन उत्सव का जश्न कतई समयानुकूल नहीं है.

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload