कोहली की शानदार शतकीय पारी

July 29, 2017

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दमदार शतक जमाया। ये सेंचुरी उनके टेस्ट करियर की 17वीं सेंचुरी रही। श्रीलंका के खिलाफ ये उनका दूसरा टेस्ट शतक है।

कोहली का कमाल 
 

 

विराट ने इस शतक को जमाने के लिए 133 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 शानदार छक्का भी निकला। हालांकि जब कोहली 136 गेंदों में 103 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी उन्होंने पारी घोषित कर दी। कोहली ने इस टीम के खिलाफ दो शतक जमाए हैं और मजेदार बात ये है कि इससे पहले जो शतक कोहली ने इस टीम के खिलाफ बनाया था वो भी गॉल के मैदान पर ही था। 2015 में उन्होंने श्रीलंका में अपना पहला शतक जमाया था। उल्लेखनीय बतौर कप्तान कोहली का ये दूसरा श्रीलंका दौरा है और गॉल के इस मैदान पर कोहली ने दो ही मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में उनके रनों का कुल योग 106 रन ही है। जी हां, 2015 में खेले गए टेस्ट में कोहली पहली पारी में 103 रन बनाकर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में फिर वो तीन रन बनाकर आउट हुए। इस बार कोहली ने ठीक इसके उल्टा किया इस बार उन्होंने पहली पारी में 03 रन बनाए तो दूसरी पारी में शतक जमाते हुए नाबाद 103 रन पर पारी घोषित कर दी।
गॉल टेस्ट में विराट कोहली ने दूसरी पारी घोषित करने से पहले दर्शकों को टेस्ट में वनडे जैसी बल्लेबाज़ी कर दिखाई। कोहली और रहाणे ने आखिरी 10 ओवरों में 64 रन बनाए। हालांकि इसमें ज़्यादा रन का योगदान तो कोहली का ही रहा क्योंकि रहाणे ने तो सिर्फ 23 ही बना पाए।

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload