कश्मीर - एलओसी पर मारे गए तीन और घुसपैठिए

July 27, 2017

 

सेना ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ का बड़ा प्रयास नाकाम बनाते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है। इससे पहले 18 जुलाई को भी सेना ने गुरेज में घुसपैठ को नाकाम बनाते हुए तीन घुसपैठियों को मार गिराया था।

बुधवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे बगतूर इलाके में सेना के एक गश्तीदल ने घुसपैठियों के एक दल को भारतीय सीमा में देखा। आतंकियों की संख्या पांच के करीब थी। जवानों ने उसी समय आस-पास की चौकियों को सूचित करते हुए घुसपैठियों को मार गिराने का अभियान शुरू किया। करीब एक घंटे बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुबह सात बजे आतंकियों की तरफ से गोलाबारी बंद हो गई। कुछ देर इंतजार के बाद जवानों ने मुठभेड़ स्थल की तलाशी में गोलियों से छलनी तीन आतंकियों के शवों के साथ तीन एसाल्ट राइफलें, 11 मैगजीन, बड़ी संख्या में कारतूस, तीन पिट्ठू बैग, एक जीपीएस, दो रेडियो सेट, खाने-पीने का सामान, नक्शे और कुछ अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने गुरेज में तीन आतंकियों को मार गिराने की पुष्टि करते हुए बताया कि एहतियात के तौर पर पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि मारे गए घुसपैठियों के अन्य साथियों के एलओसी पर ही छिपे होने की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता।

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload