Xiaomi Mi 5X लॉन्च, डुअल रियर कैमरा के साथ हैं कई खास फीचर्स

July 27, 2017

फोन का डुअल रियर कैमरा सेटअप काफी हद तक ऐप्पल के आईफोन 7 प्लस  जैसा 
 

मोबाइल निर्माता कंपनी शियोमी ने अपना नया स्मार्टफोन Mi 5X लॉन्च कर दिया है। यह एंड्रॉइड 7.0 नूगा पर आधारित MIUI 9 पर काम करेगा। इस फोन की खास बात डुअल रियर कैमरा सेटअप, ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 SoC प्रोसेसर, बेहतर ऑडिया क्वालिटी जैसे फीचर्स हैं। शियोमी Mi 5X में घुमावदार किनारों के साथ मेटल यूनिबॉडी डिजाइन और एंटी फिंगर कोटिंग दी गई है। फोन का डुअल रियर कैमरा सेटअप काफी हद तक ऐप्पल के आईफोन 7 प्लस से प्रेरित लगता है।
 

 

कंपनी ने इस फोन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया है और इसकी कीमत 1,499 चीनी युआन (करीब 14,200 रुपए) रखी है। यह फोन ब्लैक, गोल्ड और पिंक कलर ऑप्शन में मिलेगा। यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के एक मात्र विकल्प के साथ आता है। चीन में इस फोन की पहली सेल 1 अगस्त को सुबह 10 बजे होगी और पहली सेल के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। डुअल सिम वाले इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) LTPS डिस्प्ले दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें शियोमी Mi6 की तरह 12 मेगापिक्सल वाले दो कैमरा हैं। आईफोन 7 प्लस और वनप्लस 5 की तरह कैमरे में bokeh इफेक्ट भी दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल वाला फ्रंट कैमरा है।
फोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी VoLTE, डुअल बैंड वाईफाई, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है। 165 ग्राम के इस फोन में 3080mAh की बैटरी दी गई है।  फोन में पावर बटन और वॉल्यूम का बटन राइट साइड में दिए गए हैं। फोन के लेफ्ट साइड में कोई बटन नहीं दिया गया है। फोन के बैक में फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया गया है।

Share on Facebook
Share on Twitter
Please reload